Slide background
Slide background
Slide background

अमेरिका वाइल्ड – नेशनल पार्क्स ऐड्वेन्चर मैक गिलिब्रे फ्रीमैन फिल्म दर्शकों को अमेरिकी बीहड़ स्थलों की सम्मोहनकारी सुन्दरता अप्रतिरोघ्य श्रव्य और आनन्दकारी सिनेमेटोग्राफी के साथ दर्शाती है । यह फिल्म 45 मिनटों की है और राष्ट्रीय उद्यानों में भ्रमण की वास्तविक अनुभूति कराती है ।

 

विश्व प्रसिद्ध पर्वतारोही कोनराड ऐंकर, साहसिक चित्रकार मैक्स लोवे और कलाकार रचेल पोह-लास के साथ अभिनय से भरपूर फिल्म में भव्य उद्यानों का आनन्द लें । वे सर्वाधिक ऐतिह्यवाही बाह्य गंतव्य का आविष्कार करते हैं और अपने जीवनानुभवों तथा बीहड़स्थलों के प्रति प्रेम को साझा करते हैं जिससे हमारे मन में सुसुप्त घुमक्कड़ भाव जाग्रत हो उठता है । लाल चट्टानी घाटियों, पर्वत की चोटियों, बर्फीले राष्ट्रीय उद्यान, योजमाइट घासी दलदलों और बन्दनवारों और अन्य अनेक स्थल देखें कि राष्ट्रपति रोजेवेल्ट दर्शनीय बीहड़ स्थलों की 100वीं वर्षगांठ मना रहे हैं ।

अकादमी पुरस्कार विजेता रोबर्ट रेडफोर्ड द्वारा वर्णित फिल्म प्रशाद्वल कुत्तों से लेकर भालुओं तक कुछेक जानवरों एवं उनकी सम्मोहनकारी यात्रा दर्शाती है जो राष्ट्रीय उद्यानों की श्रीवृद्धि करती है । शॉन मैक गिलिव्रे द्वारा निर्मित, स्टीफेन जुडसन और टिम काहिल द्वारा लिखित तथा स्टीव वूड की उच्च स्तरीय संगीत एवं ध्वनि यंत्र द्वारा समर्थित यह फिल्म अपनी विशेषता खुद बयां करती है । इस फिल्म का निर्माण ब्रांड यूएसए के सहयोग से किया गया है और इसे अमेरिका के एक्सपेडिया, Inc और सुबारू द्वारा प्रस्तुत किया गया है तथा मुख्यत: दीर्घाकार गुम्बद प्रेक्षागृह संघ द्वारा मदद प्राप्त हुआ है ।

मैकगिलिव्रे फ्री मैन फिल्मस दुनिया का अग्रणी स्वतंत्र निर्माता तथा 38 फिल्मों के साथ 70 एमएम फिल्मस दीर्घकाय पर्दे का IMAX और दीर्घकाय – स्क्रीन थियेटर्स के लिए वितरक है । इसकी फिल्मों ने असंख्य अन्तर्राष्ट्रीय पुरस्कार जीते हैं जिसमें दो अकादमी पुरस्कार नामांकन और IMAX हॉल ऑफ फेम में प्रवेश की गयीं तीन फिल्में शामिल हैं । विश्व व्यापी बॉक्स ऑफिस के लिए एक विलियन डॉलर बेंचमार्क को प्राप्त करने वाली यह पहली डॉकुमेंटरी फिल्म कंपनी है ।

अंतरिक्ष थियेटर शो का समय