• 0
Hindkormosala 8' x4'  A4t

हिन्दी पखवाड़ा २०१६

भारत सरकार के निदेशानुसार हर वर्ष सितंबर १४ को हिन्दी दिवस मनाया जाता हैं । हिन्दी का व्यापक प्रयोग तथा जागरूकता लाने के लिए भारत सरकार के समस्त केन्द्रीय कार्यालय, सरकारी उपक्रम आदि में हर वर्ष सितंबर महीना में हिन्दी दिवस, हिन्दी सप्ताह, हिन्दी पखवाड़ा तथा हिन्दी माह मनाया जाता हैं । विज्ञान नगरी कोलकाता के कार्यानव्यन समिति के बैठक, दिनांक ३०.०८.२०१६ को विज्ञान नगरी, कोलकाता मे पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी हिन्दी पखवाड़ा – सितंबर 1 से 15 तारीख के अंतर्गत निम्नलिखित प्रतियोगिताएं एवं कार्यक्रमों का आयोजन करने का प्रस्ताव रखा गया हें ।

विज्ञान नगरी के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए विभिन्न प्रतिजोगिताऐं दिनांक ०९.०९.२०१६ को आयोजन करने तथा सफल प्रतियोगियों को पुरस्कृत करने का निर्णय लिया गया । विभिन्न प्रतियोगिताएं एवं पुरस्कार राशि का विवरण इस प्रकार हैं ।
कार्यनव्यन समिति ने हिन्दी पखवाड़ा की समावर्तन समारोह हिन्दी दिवस दिनांक १४.०९.२०१६ को क्षेत्रीय कार्यान्वयन कार्यालय (पूर्व क्षेत्र) कोलकाता के एक अधिकारी को आमंत्रण करके विज्ञान नागरी, कोलकाता के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए सरकारी उपक्रमों मे हिन्दी भाषा की उपयोगिता के विषय पर एक व्याख्यान उपस्थापन करने तथा उपोरोक्त प्रतियोगितायों के सफल प्रतियोगियों को पुरस्कृत करने का प्रस्ताव रखा गया हैं ।


उत्तर रख छोड़ें

निम्न बिम्ब से टेक्स्ट दर्ज करें